Top 10 Picnic Place In Assam, Best Picnic Place In Assam, Assam

Top 10 Picnic Place In Assam

Top 10 Picnic Place In Assam

Find Top 10 Picnic Place In Assam. Best Picnic Place In Assam, Assam Best Picnic Place, Bogamati Picnic Place, Panimur Waterfall Picnic Place

आज की इस पोस्ट में असम के सबसे बेहतर Picnic Place के बारे में जानकारी देने वाला हु। पोस्ट को पूरा पढ़ना तभी आपको सारा जानकारी मिलेगा।

2022 तोह लगभग ख़तम हो रहा है और सबलोग नया साल का इंतज़ार कर रहा है

Advertisement

But अगर नया साल में कुछ नया ही ना हो तोह अच्छा नहीं लगता है।

नया साल में आप Picnic करने का सोच रहे हो

और आपको नहीं पता है सबसे अच्छा Picnic Place असम में कहा कहा मौजूद है

अगर यह पोस्ट आप पूरा पढ़ते हो तब आपको किसी और से पूछना भी नहीं पड़ेगा आपको यहा हर जानकारी देने वाला हु।

Advertisement

हर साल लाखो लोग नया साल में किसी न किसी दिन Picnic के लिए जरूर जाता है

Also Read: 10th HSLC Exam Routine 2023

But आपको शायद ही सारा जगह का जानकारी होगा।

असम जो चारो तरफ से पहारो और नदियो से घिरा हुआ है यहाँ कुदरत ने हम सबके लिए बोहोत अच्छा अच्छा तोहफा भी दिया है Picnic Place के तरह

आज यह पोस्ट में वही आपको जानकारी देने वाला हु।

चलिए अभी जानते है असम के Best Picnic Place के बारे में

  • Manas National Park
  • Bogamati
  • Bhairavkunda
  • Champawati
  • Ganesh Ghat
  • Siloni Picnic Place
  • Belurghat
  • Panimur Waterfall
  • Ukiam Lake
  • Hahim

Manas National Park

Manas National Park जो असम के बक्सा जिले में स्तिथ है। जो असम के सबसे लोकप्रिय Picnic Place में से एक है जहा आपको हर तरह की सुबिधा मिल जायेगा। आप Boating का माज़ा ले सकते हो और Jungle Safari भी कर सकते हो। नदी का नीला पानी लोगो को ज्यादा आकर्षित करता है। पानी जो बोहोत ही साफ़ होता है आप पि भी सकते हो नदी का पानी। अगर आप असम में अच्छा Picnic Place तलाश कर रहे हो तब आप Manas National Park जा सकते हो।

Bogamati

Bogamati जो असम के मुख्य शहर गुवाहाटी से सिर्फ 100km दुरी पर स्तिथ है। अगर Picnic जाने का बात होता है तब सबसे पहले Bogamati का ही नाम लेते है सब। Bogamati सबसे ज्यादा लोग जाने वाला Picnic Place है। जो असम के बक्सा जिले में स्तिथ है असम और भूटान बॉर्डर के बिच में स्तिथ है  Bogamati Picnic Place.

अगर आप Bogamati में Picnic जाने का सोच रहे हो तब आपको सुबह सुबह जाना होगा क्युकी Bogamati में सबसे ज्यादा लोग जाता है Picnic मानाने इसीलिए वहा पे जगह मिलना भी मुश्किल होता है। Bogamati जो बोहोत ही सुन्दर जगह है जाने का रसता भी बोहोत ही अच्छा है चारो तरफ से पहाड़ होने के कारन लोगो को ज्यादा आकर्षित करता है। Bogamati में आप Boating भी कर सकते हो पानी भी बोहोत ही साफ़ है आप पी भी सकते हो। अगर आप Picnic जाने का सोच रहे हो तब आपको एकबार Bogamati जरूर जाना चाहिए।

Related Post

Bhairavkunda

Bhairavkunda जो उदालगुरी जिले में स्तिथ है। हर साल लाखो लोग जाता है Bhairavkunda पिकनिक मानाने। Bhairavkunda जो चारो तरफ से पहारो और नदियों से घिरा हुआ है इसीलिए लोगो का सबसे ज्यादा मन होता है Bhairavkunda जाने का।

भूटान बॉर्डर से लगा हुआ है Bhairavkunda जहा आपको हर तरह की सुबिधा मिल जायेगा। आप जिस भी तरफ देखोगे आपको सुन्दर ही नजारा देखने को मिलेगा। अगर आप भी इस साल कही अच्छा जगह Picnic जाने की सोच रहे हो तब आपको Bhairavkunda के बारे में एकबार जरूर सोचना चाहिए।

Champawati Waterfall

Champawati Waterfall जो असम के नागाओं जिले के चापनाला जगह में स्तिथ Picnic Place है।

जो बोहोत ही लोकप्रिय जगह है आप भी कभी ना कभी इस जगह का नाम जरूर सुना होगा।

Champawati Waterfall में सिर्फ नागाओं जिले से ही नहीं बल्कि दूसरे जिले से भी लाखो में लोग जाता है Picnic मानाने। Champawati Waterfall जो बोहोत ही सुन्दर जगह है और आपको सारा सुबिधा भी मिल जाता है इसीलिए लोगो का पसंदिता जगह में से एक है Champawati Waterfall.

Champawati Waterfall का पानी बोहोत ही साफ़ होता है आप नाहा भी सकते हो।

मैं खुद भी गया था मुझे तोह बोहोत ही अच्छा लगा था।

अगर आप नागाओं जिले के आस पास से भी हो फिर भी आप Champawati Waterfall जाने का सोच सकते हो।

आपलोगो को बोहोत ही अच्छा लगेगा।

Ganesh Ghat Tezpur

अभी बात करते है Ganesh Ghat के बारे में। Ganesh Ghat असम के सोनीतपुर जिले के तेज़पुर में स्तिथ है जहा आपको ब्रह्मपुत्र के सामने Picnic का माज़ा ले सकते हो। लोग दूर दूर से जाता है तेज़पुर Picnic मानाने। Ganesh Ghat में आपको कोई Waterfall तोह नहीं मिलेगा But यहाँ का ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे आपको बोहोत ही ज्यादा लोग मिल जायेगा पूरा December और January महीने के हर दिन Ganesh Ghat में लोग Picnic मानते है। अगर आप भी सोनितपुर जिले से हो या आस पास किसी जिले से भी हो आप एकबार जरूर Ganesh Ghat Tezpur में जाने का सोच सकते हो।

Siloni Picnic Place

अगर आप असम से हो तब आप कही ना कही कभी ना कभी Siloni Picnic Place के बारे में जरूर सुना ही होगा या फिर कही Siloni Picnic Place के बारे में पढ़ा ही होगा। अगर नहीं जानते तोह अभी आप जानोगे Siloni जो असम के कार्बिआंगलॉन्ग जिले में स्तिथ है। कार्बिआंगलॉन्ग जिले के मुख्य शहर दिफू से 50km दुरी पर स्तिथ है। कार्बिआंगलॉन्ग के लोग सबसे ज्यादा पसंद करते है इस जगह को। सिर्फ कार्बिआंगलॉन्ग से ही नहीं बल्कि कार्बिआंगलॉन्ग के आस पास के जिले जैसे होजाइ जिला और दिमा हसाओ जिले से भी लोग जाता है Picnic मनाने। Siloni Picnic Place में आपको Entry का भी पैसे देना पढता है And आपका Vehicle का अलग सा पैसा देना पढता है But अगर आप Siloni Picnic Place जाते हो तब आपको बोहोत ही अच्छा लगेगा मैं खुद गया था।

एहि था असम के Top 10 Picnic Place In Assam असा करता हु

इस पोस्ट से आपको काफी सारा जानकारी मिला होगा

अगर इस पोस्ट से आपका कुछ भी Help हुआ है तब इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करना

ताकि सबको Top 10 Picnic Place In Assam के बारे में पता चले

कार्बिआंगलॉन्ग जिले के बारे में और भी जानकारी पाने के लिए यहाँ Click कीजिए

Advertisement
Tamkeen: Hi. I am Tamkeen and i Love To Write Articals
Advertisement
Related Post
Recent Posts